शनिवार के दिन पूरे होंगे इन चार लोगों के सपने …… खुद शनिदेव ने दिया है इन 4 लोगो को आशीर्वाद

0
295
loading...
loading...

आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि, शनिवार का दिन, भरणी नक्षत्र और शोभन योग है। इसके साथ आज रात 12 बजकर 19 मिनट पर बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे

और 20 जून को रात 02 बजकर 30 मिनट तक यहीं पर रहेंगे, यानी लगभग 20 दिनों के दौरान बुध मिथुन राशि में ही रहेंगे।

वहीं दूसरी ओर मुकदमा दायर करने या अपनी बात रखने के योग यानि कि यायीजयद योग सूर्योदय से शाम 05:16 तक रहेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष:

जून महीने के पहले दिन चंद्रमा राशिचक्र की पहली राशि मेष में संचार कर रहे हैं। बुध मध्यरात्रि के बाद राशि परिवर्तन करेंगे और मिथुन राशि में पहुंचेंगे। ग्रहों की इस स्थिति में आज का दिन आपका कैसा बीतेगा देखें।

आज का दिन शुभ है। आज की गई यात्रा से लाभ के नए अवसर मिलेंगे। नौकरी और व्‍यवसाय में शुभता मिलेगी। आज आपका विरोधी पक्ष आप पर हावी नहीं हो सकेगा।

आपकी समझदारी से आज विरोधी परास्‍त होंगे। सहकर्मियों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। आज आपके रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होने का योग हैं। आज की गई इच्‍छाएं पूर्ण होंगी। आज के दिन आपका भाग्‍य 98 फीसदी आपके साथ हैं।

वृषभ:
आज आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन अवसरों में से कितना अच्छा उपयोग कर पाते हैं। यदि आप सही दिशा में काम करते हैं, तो आप निश्चित रूप से प्रगति करेंगे।

अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें, समर्पित रहें। उचित विचार के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लें। कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं।

पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। परिवार समेत आप किसी पूजा स्थल पर जा सकते हैं। आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

मिथुन:

नौकरी और व्‍यवसाय में आपका प्रभाव बढ़ेगा। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में भी विस्‍तार होने का प्रबल योग है। आज अलग-अलग क्षेत्रों के विशिष्‍ट लोगों से मुलाकात संभव है।

साथ ही नौकरी या व्‍यवसाय संबंधी की गई यात्रा भी आपके लिए सुखद संयोग लेकर आएगी। शाम तक आपकी तरक्‍की के संबंध में भी समाचार मिलेगा।

विरोधी आज परास्‍त होंगे। चाहकर भी कोई आपका नुकसान नहीं कर पाएगा। आज के दिन भाग्‍य आपके ऊपर 89 फीसदी मेहरबान है।

कर्क:

इस समय लिए गए निर्णय आपको लाभ देंगे। यह एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश करने का एक अच्छा समय है और इससे अच्छे लाभ प्राप्त होंगे।

व्यावसायिक वर्ग महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगें और बचत भी हो सकती है।
पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। कुछ के लिए प्रेम संबंध अधर में है। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें।

सिंह:

आज आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। आपकी सूझबूझ से आज आपको हर कार्य में सफलता मिलने का भी योग है। इसके अलावा आज आपके शत्रु परास्‍त होंगे।

परिवार और मित्रों के सहयोग आज आने वाली समस्‍याओं से लड़ने के लिए आपको साहस और बल मिलेगा। हर स्थिति को संभालने में सहजता महसूस करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ है।

कन्या:

उद्यमी या व्यवसायी कुछ योजनाएं बना सकते हैं। आप में से कुछ साझेदारी से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगें।

आर्थिक रूप से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सामंजस्य रहेगा।

शादी, जन्मदिन या धार्मिक समारोह जैसा कार्यक्रम मनाया जा सकता है। आपको अचानक यात्रा के लिए अपने बैग जल्दी में पैक करने पड़ सकते हैं।

तुला:

आज आसपास की गई यात्रा से आपको नौकरी और व्‍यवसाय में लाभ मिलेगा। आज के दिन आपको बुजुर्गों और साधु-संतों का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा।

हर काम में भाग्य का सहयोग मिलेगा। सेहत भी ठीक रहेगी। परिवार के सभी सदस्‍यों के साथ समय अच्‍छा बीतेगा। सभी के बीच प्रेम बढ़ेगा।

भविष्‍य के लिए बनाई जा रही योजनाओं में लाभ का प्रबल योग बन रहा है। भाग्‍य 89 फीसदी मेहरबान रहेगा।

वृश्चिक:

आज आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

आप जटिल समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। वित्त में किए गए प्रयास वांछित परिणाम देंगे। पुराना भुगतान भी मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे।

आप शुभ स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आप में से कुछ के लिए प्रेम सम्बन्ध का आरम्भ हो सकता है। आज आप अपने परिवार के साथ आनंद और मौज-मस्ती युक्त समय बिताएंगे।

धनु:

आज लंबे समय से चल रहे प्रेम संबंधों में कुछ खटास आ सकती है। वहीं प्रेम के नए रिश्‍तों की शुरुआत में भी निराशा मिलने का योग है। भविष्‍य को लेकर आज आप कुछ ज्‍यादा ही परेशान रहेंगे।

वर्तमान में जिएं तो किसी तरह की समस्‍या आपके ऊपर हावी नहीं होगी। नौकरी-व्‍यवसाय में सफलता पाने के लिए आज आपको कुछ ज्‍यादा ही मेहनत करनी पड़ेगी। निराश न हों, मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी। भाग्‍य 70 फीसदी साथ रहेगा।

मकर:

यह उपलब्धियों वाला दिन होगा। आप अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंतिम रूप देने में सक्षम होंगे। रुके हुए कामों में भी प्रगति होगी और परिणाम संतोषजनक रहेंगे।

आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी और उनकी छवि भी बढ़ेगी।

आज यात्रा संभव है, जो लाभकारी रहेगी और आय के नए रास्ते भी खोलेगी। एक परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकतें हैं।

कुंभ:

आज आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आज सोचे हुए कार्य पूर्ण होने का योग बन रहा है। नौकरी में हैं तो आज किसी बड़े अधिकारी का समर्थन मिलेगा। पदोन्‍नति के भी योग बन रहे हैं।

शाम तक कहीं से अचानक लाभ मिलने से राहत मिलेगी। रिश्‍तों में प्‍यार बढ़ेगा। शाम तक किसी यात्रा पर जाने का सुखद योग है।
कहीं से उपहार मिलने से भी मन प्रसन्‍न रहेगा। दांपत्‍य जीवन सुखमय होगा। भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज भाग्य आपका साथ देगा और आपको जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे।

आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित सकता है। पुराने निवेश से अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको विदेश से कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है और अचानक विदेश यात्रा संभव है।

घर पर कुछ आगंतुको का आवागमन रहेगा। परिवार में उत्सव जैसा माहौल हो सकता है। अपने आहार और स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here