SHARE

लोकसभा चुनाव से पहले ही सभी दल अपने -अपने जीत का दावा कर रहे हैं. नरेद्र मोदी को भाजपा ने प्रधानमंत्री का चेहरा बनाया हुआ है.

वहीँ विपक्ष में एकता की कमी दिख रही है. इसके साथ साथ ही कई वपक्षी नेता खुद को प्रधानमंत्री के पद की दावेदारी में पेश कर कर रहे है. जानिए उनके नाम और बारे में.

ममता बनर्जी हैं प्रबल दावेदारी में

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष की तरफ से प्रधानमन्त्री के पद की दावेदारी में हैं. उनकी पार्टी तृणमूल दल पूरी तैयारी में है.

वहां पर इसके लिए लगभग लगभग सब फाइनल सा हो गया है. ममता बनर्जी ने मोदी लहर में बगाल में बड़ी जीत दर्ज की थी . उम्मीद हैं की इस बार उन्हें फिर लोकसभा में जीत मिलेगी.

चन्द्रबाबू नायडू हो गए हैं अलग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्र बाबु नायडू मोदी सरकार से अलग हो गए हैं. जबकि ४ से अधिक समय तक मोदी सरकार में रहे. अब वो विपक्ष की भूमिका में हैं.

उन्हें उम्मीद हैं की इस बार मोदी सरकार को वो सत्ता पर बैठने से रोकने का प्रयास करेंगे. उन्हें भी लोकसभा चुनाव में कई सीटें मिली थीं.

अरविन्द केजरीवाल दिल्ली से पंजाब तक डालते हैं असर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की सभी सीटों के अलावा पंजाब और गोवा तक असर दाल सकते हैं. इसके लिए वो पूरा प्रयास भी कर रहे हैं. उनकी पार्टी पूरी तरह से लगी हुई है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY