SHARE

बीजेपी के लिए अगस्त का महीना अशुभ साबित हुआ। पहले हार्ट अटैक से सुषमा स्वराज की मौत हुई, उसके बाद अरुण जेटली की मौत टिश्यू कैंसर से हो गई।

लेकिन आपको बता दें कि देश के 7 अन्य नेता भी है, जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं। आइये जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से नेता शामिल हैं…

सोनिया गांधी:

सोनिया गांधी: इस साल वाराणसी में एक रैली के दौरान सोनिया गांधी बेहोश हो गई थीं। एक बार संसद की कार्यवाही के दौरान भी उन्हें चक्कर आ गया था।

डेकन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त 2011 में सोनिया गांधी ने अमेरिका में कैंसर का इलाज करवाया था।

वीरभद्र सिंह:

वीरभद्र सिंह: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह को शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आईजीएमसी) में भर्ती किया गया है।

उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है। डॉक्टर्स के मुताबिक, 85 साल के वीरभद्र को सर्दी-खासी ने जकड़ लिया है, जिस कारण वो सांस नहीं ले पा रहे हैं।

लालू प्रसाद यादव:

लालू प्रसाद यादव: चारा घोटाले मामले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव कई बीमारियों से ग्रस्त हैं। झारखण्ड की राजधानी रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है।

लालू यादव को डायबिटीज के अलावा क्रेटनीन, प्रोस्टेट, किडनी में पथरी, यूरिक एसिड, हाइपर यूरिसीमिया, पेरेनियल इंफेक्शन जैसी बीमारियों हैं।

मनमोहन सिंह:

मनमोहन सिंह: कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह दो बार बाईपास सर्जरी करवा चुके हैं। एक बार 1990 में तो दूसरी बार 2009 में उनकी बायपास सर्जरी की गई थी।

इसके अलावा वो कार्पल टनल सिंड्रोम और प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स और एंजियोप्लास्टी की भी सर्जरी करवा चुके हैं।

देवेंद्र फर्नांडीस:

देवेंद्र फर्नांडीस: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फर्नांडीसटाइप 2 डायबिटीज से ग्रस्त हैं। एक समय में उनका वजन 122 केजी पहुंच गया था। साल 2015 से वो इस बीमारी का इलाज करवा रहे हैं।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY